यह पावर शेयर ने किया कमाल! ₹18 पार जाएगा शेयर भाव, निवेशकों के बिच खरीदने की मच गई लूट

आजकल पावर सेक्टर से जुड़ी कंपनी रतन इंडिया पावर लिमिटेड के शेयर इन दिनों निवेशकों के बीच भारी डिमांड में हैं। यहां सप्ताह के विशेष ट्रेंडिंग डे पर अर्थात शनिवार के दिन 5% का अपर सर्किट इस शेयर में एक बार फिर लगा है। इसके बाद कारोबार के अंत में शेयर की कीमत 13.93 रुपये पहुंच गई, जो कि इस साल का 52 हफ्तों का उच्चतम स्तर है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस तेजी का मुख्य कारण कंपनी के वित्तीय प्रदर्शन में सुधार और ऊर्जा क्षेत्र में बढ़ती मांग है। निवेशकों का मानना है कि पावर सेक्टर में बढ़ती जरूरतों को देखते हुए रतन इंडिया पावर लिमिटेड के शेयर आने वाले समय में और भी बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। 

कितना रिटर्न मिला और कब मिला जाने 

रतन इंडिया पावर लिमिटेड के शेयर में लगातार 5 परसेंट का अपर सर्किट पिछले कुछ चार दिनों से लग रहा है जिससे निवेशकों की खुशी का ठिकाना नहीं है। इस शेयर ने पिछले एक महीने में 60% का शानदार रिटर्न दिया है। 

अगर हम पिछले एक साल की बात करें, तो इस शेयर ने 350% का अद्भुत रिटर्न दिया है। तथा मात्र 3.03 रुपए की कीमत इस शेयर की मई 2023 में थी तथा 52 हफ्तों का स्तर सबसे निकला था निवेशकों के लिए यह समय सुनहरा साबित हो सकता है, लेकिन हमेशा की तरह निवेश से पहले अच्छी तरह से रिसर्च करना और सोच-समझकर निर्णय लेना महत्वपूर्ण है।

अब होगी 22 में को बैठक 

यहां पर रतन इंडिया पावर लिमिटेड द्वारा बीएसई को सूचित किया जाता है कि 2024 22 में को कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक हो सकती है। तथा आपको यह भी बता दिया जाता है कि वित्तीय वर्ष के नतीजे का ऐलान तथा कंपनी के समाप्त तिमाही इस बैठक में की जाती है, साथिया ना मुद्दों पर महत्वपूर्ण चर्चा भी होगी।

निवेशकों के लिए यह बैठक महत्वपूर्ण हो सकती है, क्योंकि वह इसमें कंपनी के निर्णयों और भविष्य की दिशा को समझने का मौका पाएंगे। इसलिए, निवेशकों को इस बैठक की तारीख का ध्यान रखने के साथ-साथ इसमें निकली जाने वाली सूचनाओं को भी ध्यान से देखना चाहिए। 

देखिए शेयर के लिए टारगेट प्राइस 

रतनइंडिया पावर लिमिटेड के शेयर को लेकर बाजार के एक्सपर्ट आईआईएफएल सिक्योरिटीज के निदेशक संजीव भसीन ने कहा है कि यह नया गोल्ड है पावर सेक्टर का यह पावर सेक्टर का नया गोल्ड है। उनके ही मुताबिक, 18 रुपए तक पहुंच सकती है.

इस शेयर की कीमत शेयर की हिस्सेदारी का विवरण देखते हैं, तो प्रमोटर्स के पास 44.06 फीसदी और पब्लिक शेयरहोल्डर्स के पास 55.94 फीसदी हिस्सेदारी है। प्रमोटर्स में रतन इंडिया एंटरप्राइजेज लिमिटेड के पास 19.81 फीसदी और RR इंफ्रालैंड प्राइवेट लिमिटेड के पास 24.25 फीसदी स्टेक है। यह भी जाना जाता है कि कंपनी कर्ज फ्री है, जो निवेशकों के लिए एक अच्छी खबर हो सकती है। 

यह भी पढ़ें:

Prashant Raghav is Finance content creator and covering latest share news, Solar News and green energy news from last 2 year. Prashant's strong writing skills and Financial knowledge make his content informative and engaging for readers. Contact: [email protected]

Leave a Comment