Solar Panel EMI: यहाँ जानें डिटेल्स, मात्र ₹1,230 में लगवाएं सोलर पैनल का पूरा पैकेज

Solar Panel EMI: आजकल लोग पिछले दिनों से बहुत परेशान हो चुके हैं और वह बिजली बिल से छुटकारा पाना चाहते हैं तो अब आपके लिए इस समस्या का समाधान मिल चुका है आपको घबराने की अब कोई जरूरत नहीं है आपके लिए बिल्कुल सही समाधान है सोलर कोंबो पैकेज  जिसमें सोलर पैनल, इन्वर्टर, बैटरी और सोलर सिस्टम की इंस्टॉलेशन सभी शामिल होते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आजकल बिजली के बढ़ते बिलों से बचने के लिए बहुत से लोग अपने घरों में सोलर एनर्जी का उपयोग करने लगे हैं। सोलर पैनल न सिर्फ आपके बिजली बिलों को कम करते हैं, बल्कि पर्यावरण की सुरक्षा में भी मददगार साबित होते हैं।

Solar Panel EMI
Solar Panel EMI

अब आप आसानी से और कितने की जरूरत पर सोलर सिस्टम भी लगा सकते हैं जैसे भारत में कई कंपनियां पैकेज ऑफर कर सकते हैं। सोलर इनवर्टर और सोलर बैटरी सहित संपूर्ण सोलर सेटअप को प्रदान करते हैं यह पैकेज। जिससे कि आप मंत्री किस्तों में भी चुका सकते हैं 1000 से ₹2000 रूपये।

जीनियस सोलर कोंबो पैकेज क्या है

अगर आप बढ़ते बिजली बिलों से परेशान हैं और एक सटीक समाधान की तलाश में हैं, तो Genus सोलर कॉम्बो पैकेज आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प है। Genus सोलर सॉल्यूशन एक लोकप्रिय कंपनी है जो किफायती और प्रभावी सोलर कॉम्बो पैकेज ऑफर करती है।

सोलर कोंबो पैकेज एक 150 Ah लॉन्ग ट्यूबलर बैटरी शामिल होती है तथा 1 वाट का सोलर पैनल और एक सुरजा L सोलर UPS भी होती है।यह पैनल सूरज की रोशनी को प्रभावी ढंग से ऊर्जा में बदलता है।यह Pure Sine Wave Technology का उपयोग करता है, जिससे आप बिना किसी रुकावट के पावर सप्लाई का आनंद ले सकते हैं।

यह बैटरी अच्छा पावर बैकअप देती है, जिससे आप बिजली के बिना भी आसानी से काम कर सकते हैं। इस कॉम्बो पैकेज की कुल कीमत ₹25,000 है, जो इसे एक बहुत ही किफायती विकल्प बनाता है। इस पैकेज की मदद से आप आसानी से 600 वॉट तक का लोड हैंडल कर सकते हैं और अपने बिजली के बिल को काफी हद तक कम कर सकते हैं।

Genus का Surja L875 Solar Inverter/UPS Pure Sine Wave Technology पर आधारित है, जो न सिर्फ पावर बैकअप देता है बल्कि आपके उपकरणों को भी सुरक्षित रखता है। मार्केट में इन सभी उपकरणों को अलग से खरीदने पर लगभग ₹40,000 तक का खर्च आ सकता है, लेकिन इस कॉम्बो पैकेज में आपको सब कुछ सिर्फ ₹25,000 में मिल जाता है। इसके अलावा, इन्वर्टर पर 2 साल की वारंटी भी मिलती है, जो इसे और भी भरोसेमंद बनाता

ल्यूमिनस सोलर कॉम्बो पैकेज क्या है

हम आपको बताएंगे कि भारत के प्रमुख सोलर और इलेक्ट्रॉनिक इक्विपमेंट निर्माता कंपनी ल्यूमिनस है। जो कि आपके लिए सोलर कॉम्बो पैकेज लेकर आई है, जिसकी मार्केट में कीमत ₹35,000 तक है। आप इसे सिर्फ ₹1550 की मंथली EMI में खरीद सकते हैं, जो इसे एक किफायती और प्रभावी विकल्प बनाता है।

ये पैनल सूरज की रोशनी को ऊर्जा में बदलने में सक्षम हैं, जिससे आपको निरंतर बिजली मिलती है।यह इन्वर्टर 1100VA की कैपेसिटी पर काम करता है और 800 वॉट तक का लोड आसानी से संभाल सकता है।

यह PWM टेक्नोलॉजी पर आधारित है और 40 एम्पियर की रेटिंग के साथ आता है।यह बैटरी लंबे समय तक पावर बैकअप देती है, जिससे आप बिजली की कमी के दौरान भी बिना किसी रुकावट के अपने कार्य कर सकते हैं।

ल्यूमिनस सोलर कॉम्बो पैकेज को कैसे लगवाए जाए जाने 

बढ़ते बिजली बिलों से परेशान हैं? ल्यूमिनस सोलर कॉम्बो पैकेज आपके लिए एक बेहतरीन समाधान है। ल्यूमिनस, जो भारत की प्रमुख सोलर और इलेक्ट्रिकल इक्विपमेंट निर्माता कंपनी है, सोलर कॉम्बो पैकेज ऑफर करती है जिसकी कीमत ₹35,000 तक है।

इस पैकेज को आप सिर्फ ₹1550 की मासिक EMI में खरीद सकते हैं। ये पैनल सूरज की रोशनी को प्रभावी ढंग से ऊर्जा में बदलते हैं। यह इन्वर्टर 1100VA की क्षमता पर काम करता है और 800 वॉट तक का लोड आसानी से संभाल सकता है।

यह PWM टेक्नोलॉजी पर आधारित है और 40 एम्पियर की रेटिंग के साथ आता है। यह बैटरी अच्छा पावर बैकअप देती है, जिससे आप बिजली की कमी के दौरान भी बिना किसी रुकावट के अपने कार्य कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

Prashant Raghav is Finance content creator and covering latest share news, Solar News and green energy news from last 2 year. Prashant's strong writing skills and Financial knowledge make his content informative and engaging for readers. Contact: [email protected]

Leave a Comment