इन Energy Stocks को करें अपने पोर्टफोलियो में शामिल, मिलेगा तगड़ा रिटर्न

top Energy Stocks: रिटेल निवेशकों को सस्ते स्टॉक्स के दाम के पीछे न भागते हुए, अच्छे फंडामेंटली स्ट्रॉन्ग स्टॉक्स को अपने पोर्टफोलियो में शामिल करना चाहिए। यदि आप इन स्टॉक्स को कम से कम 3 से 5 साल तक होल्ड करते हैं, तो यकीन मानिए, चाहे चुनावों का दौर हो, निर्णयों का दौर हो या कोविड जैसी चुनौतियाँ हों, आपको स्टॉक मार्केट से अवश्य लाभ मिलेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यहाँ कुछ टॉप स्टॉक्स के बारे में जानकारी दी जा रही है, जो आने वाले समय में आपको अच्छा रिटर्न दे सकते हैं। इन स्टॉक्स को अपने पोर्टफोलियो में शामिल करके आप लंबी अवधि में वित्तीय लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

INDO Amines LTD: निवेश के लिए एक शानदार विकल्प

अगर हम INDO Amines LTD के फंडामेंटल्स पर नजर डालें तो यह कंपनी लगातार डिविडेंड पेआउट कर रही है और मुनाफे में है। इसका रिटर्न ऑन इक्विटी और रिटर्न ऑन कैपिटल एंप्लॉयड भी बेहतरीन है, जो इसे एक मजबूत निवेश विकल्प बनाता है।

top Energy Stocks
top Energy Stocks

वर्तमान में यह स्टॉक अंडर वैल्यूड दाम पर ट्रेड कर रहा है और अपने 52-वीक हाई से भी डिस्काउंट पर उपलब्ध है। इस समय INDO Amines LTD के शेयर में निवेश करना एक बुद्धिमानी भरा कदम हो सकता है। इसकी फाइनेंशियल परफॉर्मेंस और ग्रोथ पोटेंशियल को देखते हुए, यह शेयर आज के निवेशकों के लिए एक बेहतरीन विकल्प प्रतीत होता है।

Kotyark Industries: हरित ऊर्जा में निवेश का सुनहरा अवसर

Kotyark Industries Renewable Green Energy और नेचुरल रिसोर्सेज के क्षेत्र में अग्रणी कंपनी है। राजस्थान में स्थित इसकी मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी में बायोडीजल का उत्पादन होता है, जिसकी वार्षिक उत्पादन क्षमता 82,500 किलोलीटर है।

शेयर प्राइस का रिटर्न

3 साल का रिटर्न – 54%

1 साल का रिटर्न – 244%

Kotyark Industries की ग्रीन एनर्जी में मजबूत उपस्थिति और प्रभावशाली रिटर्न्स को देखते हुए, यह निवेशकों के लिए एक आकर्षक विकल्प है। इसकी बायोडीजल उत्पादन क्षमता और हरित ऊर्जा क्षेत्र में बढ़ती मांग इसे एक स्थायी और लाभदायक निवेश बनाती है।

अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड: निवेश के लिए एक उभरता सितारा

अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (AGEL) भारत की सबसे बड़ी निजी थर्मल पावर उत्पादन कंपनी है, जिसकी थर्मल पावर प्लांट की क्षमता 15,250 मेगावाट है। इसके अलावा, कंपनी के सोलर पावर प्लांट की क्षमता 40 मेगावाट है। AGEL का मार्केट कैप लगभग 2,29,834.99 करोड़ रुपये है।

कंपनी के स्टॉक्स का 52 हफ्तों का उच्चतम स्तर ₹46.99 और न्यूनतम स्तर ₹210.50 रहा है। वर्तमान में, इसका TTM EPS 0.50 और ROE 6.5.35 है। इस सेक्टर का पीई अनुपात 27.11 है, जबकि अडानी ग्रीन एनर्जी का पीई अनुपात 99 है।

पिछले 3 वर्षों में इस कंपनी के शेयरों ने 514% का रिटर्न दिया है, जबकि पिछले 5 वर्षों में 11,131% का शानदार रिटर्न दिया है। यह आंकड़े दर्शाते हैं कि कंपनी निवेशकों के लिए एक लाभकारी विकल्प साबित हो सकती है। 

IREDA लिमिटेड: नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में आपकी निवेश सहयोगी

IREDA लिमिटेड एक गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (NBFC) है, जो नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं के लिए फंडिंग प्रदान करती है। अब तक, कंपनी ने ₹55,000 करोड़ से अधिक के लोन वितरित किए हैं। IREDA विभिन्न क्षेत्रों जैसे सोलर एनर्जी, विंड एनर्जी, हाइड्रो एनर्जी, बायो एनर्जी, और वेस्ट-टू-एनर्जी के लिए वित्तीय योजनाएं पेश करती है।

पिछले 1 महीने में, IREDA के शेयरों ने 17.6% का रिटर्न दिया है। यह प्रदर्शन कंपनी की मजबूत वित्तीय स्थिति और नवीकरणीय ऊर्जा के प्रति बढ़ती रुचि को दर्शाता है। यदि आप नवीकरणीय ऊर्जा में निवेश के अवसर तलाश रहे हैं, तो IREDA लिमिटेड एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है।

KPI ग्रीन एनर्जी लिमिटेड: सोलर एनर्जी का भरोसेमंद नाम

KPI ग्रीन एनर्जी लिमिटेड एक प्रमुख सोलर कंपनी है, जो अपने बेहतरीन सोलर पैनल और हाइब्रिड सोल्यूशन्स के लिए जानी जाती है। यह गुजरात की सबसे बड़ी सोलर कंपनी है।

कंपनी का मार्केट कैप करीब ₹9,403.79 करोड़ है। इसके स्टॉक्स का 52 हफ्तों का उच्चतम स्तर ₹1,63.7 और न्यूनतम स्तर ₹9.16 रहा है। KPI ग्रीन एनर्जी का PE अनुपात 62.52, ROE 42.50, TTM EPS 24.95 और डिविडेंड यील्ड 0.18 है।

पिछले 3 वर्षों में, इस कंपनी के शेयरों ने 6743.7% का और पिछले 5 वर्षों में 6422.43% का रिटर्न दिया है। यह उत्कृष्ट प्रदर्शन दर्शाता है कि KPI ग्रीन एनर्जी लिमिटेड निवेशकों के लिए एक लाभदायक विकल्प हो सकता है, विशेषकर उन लोगों के लिए जो सोलर एनर्जी क्षेत्र में निवेश करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें

Prashant Raghav is Finance content creator and covering latest share news, Solar News and green energy news from last 2 year. Prashant's strong writing skills and Financial knowledge make his content informative and engaging for readers. Contact: [email protected]

Leave a Comment