Buy Solar AC: 1200 रूपये में खरीदें सोलर AC, बिना बिजली 10 साल तक मुफ्त चलाएं

गर्मियों का मौसम आ चुका है और हर कोई अपने घर को ठंडा रखने के लिए कूलर और पंखे खरीद रहा है। लेकिन इस साल की चिलचिलाती गर्मी में ये कूलर और पंखे बेअसर साबित हो रहे हैं। ऐसे में एयर कंडीशनर खरीदने की जरूरत महसूस हो रही है। लेकिन एयर कंडीशनर के इस्तेमाल से बढ़ने वाला बिजली का बिल एक बड़ी चिंता का कारण बनता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसी समस्या का समाधान है सोलर एयर कंडीशनर, जो सूर्य की ऊर्जा से चलता है। यह सोलर एसी न केवल आपकी गर्मियों की राहत का ख्याल रखेगा, बल्कि बिजली के बिल की चिंता से भी मुक्ति दिलाएगा। सोलर एसी के इस्तेमाल से आपको 15 साल तक बिजली के बिल की टेंशन नहीं रहेगी। इस सोलर एसी की खासियत यह है कि यह पर्यावरण के अनुकूल है और आपको लंबे समय तक ठंडक का अनुभव देता है।

सोलर एसी कैसे करता है काम: जानिए पूरा तरीका

गर्मियों में एयर कंडीशनर का इस्तेमाल आम हो गया है, लेकिन इसके साथ ही बिजली का बिल भी तेजी से बढ़ता है। एक 1 टन का एसी अगर 8 से 10 घंटे चलता है, तो यह 8 से 10 यूनिट बिजली की खपत करता है।

एक यूनिट बिजली का खर्चा लगभग 8 से 9 रुपये होता है, जिससे दैनिक खर्च 80 से 90 रुपये और मासिक खर्च लगभग 3000 से 4000 रुपये तक हो जाता है। इस समस्या का समाधान है सोलर एसी। सोलर एसी सूर्य की ऊर्जा से चलता है, जिससे बिजली के बिल की चिंता खत्म हो जाती है।

इसे अपने घर में फिट कराने के बाद, यह बिना किसी अतिरिक्त खर्च के 15 साल तक चलता है। सोलर एसी पर्यावरण के अनुकूल है और बिजली की बचत के साथ-साथ आपकी जेब का भी ख्याल रखता है। तो इस गर्मी में सोलर एसी अपनाएं और बिजली के भारी-भरकम बिल से राहत पाएं।

1 टन सोलर एसी के सभी फीचर्स: जानें कैसे करें बिजली की बचत

आज के इस लेख में हम आपको 1 टन सोलर एसी के सभी फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं। यह सोलर एसी 230 वोल्टेज पर चलता है और इसके साथ आपको सोलर पैनल, एसी यूनिट और एक बैटरी भी मिलेगी। 

सोलर एसी की सबसे खास बात यह है कि इसे रात में भी चलाया जा सकता है। दिन भर यह बैटरी चार्ज होती है और रात में बिना बिजली के भी एसी को चलाने की क्षमता रखती है। यह एसी 45 से 50 डिग्री तापमान पर भी आपके कमरे को कुछ ही सेकंड में ठंडा कर सकता है।

सोलर एसी की इन खासियतों के कारण यह पर्यावरण के अनुकूल है और बिजली के भारी-भरकम बिल से भी राहत दिलाता है। तो इस गर्मी में, सोलर एसी को अपने घर में लगाएं और बिजली की बचत के साथ-साथ ठंडक का आनंद लें।

Solar AC की कीमत और EMI प्लान: जानें कैसे करें किफायती खरीदारी

जब सोलर एयर कंडीशनर की बात आती है, तो इसकी कीमत सामान्य एसी से थोड़ी अधिक होती है। लेकिन इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह बिजली का बिल बिल्कुल भी नहीं बढ़ने देता। 1 टन के सोलर एसी की कीमत लगभग ₹1,00,000 होती है। यदि आप इससे अधिक टन का एसी लेते हैं, तो उसकी कीमत भी बढ़ जाएगी।

आप सोलर एसी को मात्र ₹1200 महीने की आसान किस्तों पर खरीद सकते हैं। एक बार सोलर एसी लगवा लेने के बाद, आपको 10 से 15 साल तक किसी भी अतिरिक्त खर्च की चिंता नहीं करनी पड़ेगी। यह न केवल बिजली के बिल से राहत देता है, बल्कि स्वच्छ ऊर्जा का उपयोग कर पर्यावरण को भी सुरक्षित रखता है।

यदि आप अपने घर में सोलर एसी लगवाना चाहते हैं, तो हमारे टेलीग्राम चैनल पर संपर्क करें और किफायती कीमत और ईएमआई प्लान का लाभ उठाएं। इस गर्मी में, सोलर एसी के साथ ठंडक का आनंद लें और बिजली के बिल की चिंता से मुक्ति पाएं।

यह भी पढ़ें

Prashant Raghav is Finance content creator and covering latest share news, Solar News and green energy news from last 2 year. Prashant's strong writing skills and Financial knowledge make his content informative and engaging for readers. Contact: [email protected]

Leave a Comment