इस पावर शेयर का 836% चढ़ गया भाव! ₹17 के पावर शेयर देगा तगड़ा मुनाफा

रतन इंडिया पावर के शेयर आजकल बाजार में बहुत चर्चा में हैं। आजके दिन में इनकी कीमत में थोड़ी सी गिरावट आई है, जिससे ये 17.28 रुपये पर पहुंच गए हैं। पिछले एक साल में इसके शेयरों की कीमत में लगभग 230% की वृद्धि हुई है। यह शेयर पिछले पांच सालों में इन्वेस्टर्स को अच्छा रिटर्न दे चुका है, जहां इसने 836% तक का मुनाफा प्रदान किया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रतन इंडिया पावर की मार्केट कैप अभी 9,322 करोड़ रुपये है और इसका 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर 21.10 रुपये है, जबकि निचला स्तर 4.30 रुपये है। ये अंक दिखाते हैं कि रतन इंडिया पावर का शेयर बाजार में कितना मजबूत है और इसमें निवेश का बड़ा संभावना है। इसके अलावा, यह कंपनी बिजली सेक्टर में अपनी विशेषता रखती है, जिससे इसकी शेयरों में वृद्धि की उम्मीद रहती है।

जानिए मार्च तिमाही के नतीजेके बारे में

रतन इंडिया पावर ने वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही में अपने वित्तीय परिणामों का एक विश्लेषण प्रस्तुत किया है। इस तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 1,004 करोड़ रुपये रहा, जो कि पिछली तिमाही के 896.69 करोड़ रुपये से बढ़ा है।

इसी दौरान, चौथी तिमाही में शुद्ध घाटा 1,094 करोड़ रुपये रहा, जो कि पिछले तिमाही के 46.20 करोड़ रुपये के लाभ के बाद का बड़ा परिणाम है। चौथी तिमाही में एक्सपेर्ट्स के अनुसार, रतन इंडिया पावर का EPS नकारात्मक 2.03 रुपये रहा, जो कि उसके पिछले तिमाही के 46.20 करोड़ रुपये के लाभ के मुकाबले कम है। आपको यह जानकर हैरानी हो सकती है कि 31 मार्च 2024 तक कंपनी में प्रमोटर और प्रमोटर की 44% हिस्सेदारी है, जबकि जनता की 56% हिस्सेदारी है।

क्या हैं इन शेयरों के हाल जानिए 

रतन इंडिया पावर के शेयरों का अभी हाल ही में बाजार में अच्छा प्रदर्शन देखा गया है। पिछले एक महीने में इनकी कीमत में 12.04% की वृद्धि हुई है, जबकि छह महीने में इनका रिटर्न 86% रहा है। यह शेयरों के पिछले एक साल में 230% तक का मुनाफा देने का कारण बना है। रतन इंडिया पावर एक विश्वसनीय और विशेष उद्योगिक नाम है जो बिजली सेक्टर में अपनी प्रतिष्ठा बनाए हुए है।

क्या है शेयर बाजार की नई स्थिति

आजकल घरेलू शेयर बाजार में उत्कृष्ट उच्च स्तरों की रिकॉर्ड दर्ज की गई है। सेंसेक्स, जो बीएसई के 30 शेयरों का प्रमुख प्रतिनिधित्व करता है, आज शुरुआती कारोबार में 379.68 अंक बढ़कर 79,855.87 अंक पर पहुंच गया था।

इसके साथ ही, निफ्टी भी 94.4 अंक की बढ़त के साथ 24,236.35 अंक के नए उच्च स्तर पर पहुंच गई थी। बाजार में यह स्थिति निवेशकों के लिए एक बड़ी संकेत हो सकती है कि आगामी दिनों में बाजार में नए उतार-चढ़ाव की संभावना है।

यह भी पढ़ें

Prashant Raghav is Finance content creator and covering latest share news, Solar News and green energy news from last 2 year. Prashant's strong writing skills and Financial knowledge make his content informative and engaging for readers. Contact: [email protected]

Leave a Comment