₹152 पर पहुँचा यह एनर्जी कंपनी शेयर, निवेशकों के बिच मची ये लूट…

आइनॉक्स विंड एनर्जी लिमिटेड (IWEL) के शेयर गुरुवार को निवेशकों के बीच चर्चा का विषय बन गए। कंपनी के शेयरों में 7% से अधिक की बढ़त देखी गई, जिससे यह 152.70 रुपये के इंट्रा डे उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। इस तेजी के पीछे एक अहम खबर है: कंपनी के प्रमोटर ने इसमें ₹900 करोड़ का निवेश किया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यह निवेश कंपनी को कर्ज मुक्त होने में मदद करेगा और इसके विकास को नए आयाम देगा। पिछले एक साल में, इस शेयर की कीमत में 290% की वृद्धि हुई है, जबकि पांच सालों में यह 900% तक बढ़ चुका है। पांच साल पहले जहां इस शेयर की कीमत मात्र 17 रुपये थी, वहीं अब यह 152.70 रुपये तक पहुंच गई है। 

जानिए इसकी डिटेल के बारे में 

आईनॉक्स विंड एनर्जी ने 28 मई, 2024 को स्टॉक एक्सचेंजों पर ब्लॉक डील के माध्यम से आईनॉक्स विंड लिमिटेड के इक्विटी शेयरों की बिक्री से फंड जुटाया। इस ब्लॉक डील में लगभग 2.75 करोड़ शेयर, जो कंपनी की कुल इक्विटी का 5% थे, शामिल थे।

शेयरों का लेनदेन ₹151 प्रति शेयर की औसत कीमत पर हुआ, जिससे कुल लेनदेन की वैल्यू ₹400 करोड़ से अधिक हो गई। इस कदम से आईनॉक्स विंड एनर्जी को महत्वपूर्ण वित्तीय मजबूती मिली है, जो इसके विकास और कर्ज मुक्त होने में मदद करेगा। 

क्या यह कंपनी कर्ज मुक्त होगी 

आईनॉक्स विंड, भारत की अग्रणी पवन ऊर्जा समाधान प्रदाता कंपनी, अब कर्ज मुक्त होने की दिशा में एक बड़ा कदम उठा रही है। आईनॉक्स विंड एनर्जी लिमिटेड (IWEL), जो आईनॉक्स विंड लिमिटेड के प्रमोटरों में से एक है, ने हाल ही में एक बड़ा निवेश किया है।

इस निवेश से जुटाई गई धनराशि का उपयोग आईनॉक्स विंड के कर्ज को कम करने और कंपनी की कार्यशील पूंजी की जरूरतों को पूरा करने के लिए किया जाएगा। इससे कंपनी का बही-खाता मजबूत होगा और वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा।

आईनॉक्स विंड के सीईओ कैलाश ताराचं के अनुसार, इस फंड निवेश से कंपनी को शुद्ध ऋण मुक्त होने में मदद मिलेगी, बैलेंस शीट मजबूत होगी, और विकास में तेजी आएगी। यह कदम न केवल कंपनी की वित्तीय स्थिति को सुदृढ़ करेगा, बल्कि इसे नए परियोजनाओं और अवसरों का लाभ उठाने में भी मदद करेगा। 

यह भी पढ़ें

Prashant Raghav is Finance content creator and covering latest share news, Solar News and green energy news from last 2 year. Prashant's strong writing skills and Financial knowledge make his content informative and engaging for readers. Contact: [email protected]

Leave a Comment