Suzlon शेयर ने बनाया नया रिकॉर्ड! 14 साल की ऊंचाई पर पहुँचा भाव, जानें एक्सपर्ट्स की राय

सुजलॉन का शेयर 14 साल की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है, और लगातार पांच दिनों से इसमें तेजी जारी है। इस सप्ताह स्टॉक लगभग 6.5% ऊपर है, जबकि पिछले सप्ताह यह स्थिर था और उससे पहले के सप्ताह में इसमें 7.5% की बढ़त देखी गई थी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

विशेषज्ञों का कहना है कि सुजलॉन का शेयर अब “ओवरबॉट” क्षेत्र में प्रवेश कर चुका है, क्योंकि इसका रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (RSI) 71 पर है। जब RSI 70 से ऊपर होता है, तो यह संकेत देता है कि स्टॉक “ओवरबॉट” है, यानी इसमें खरीदारी ज्यादा हो चुकी है और अब कीमत में गिरावट आ सकती है।

हाल ही में, अर्निंग कॉल के दौरान, मैनेजमेंट से डिविडेंड के बारे में सवाल पूछे गए थे। इस पर ग्रुप सीएफओ हिमांशु मोदी ने कहा कि सभी शेयरधारक डिविडेंड पसंद करते हैं, लेकिन उन्होंने तत्काल इस प्रश्न का उत्तर नहीं दिया।

सुजलॉन एनर्जी को मिले बड़े ऑर्डर

सुजलॉन एनर्जी ने हाल ही में 11 जून को एएमपीआईएन एनर्जी ट्रांजिशन से 103.95 मेगावाट का बड़ा ऑर्डर हासिल किया। इसके अलावा, मई के आखिरी सप्ताह में कंपनी ने जुनिपर ग्रीन, आदित्य बिड़ला ग्रुप और ओएस्टर ग्रीन हाइब्रिड से भी तीन बड़े ऑर्डर प्राप्त किए।

इन ऑर्डर्स से स्पष्ट है कि सुजलॉन एनर्जी की बाजार में मजबूत पकड़ बनी हुई है और यह कंपनी लगातार बड़े प्रोजेक्ट्स हासिल कर रही है। इस बढ़ती मांग और विश्वसनीयता के चलते निवेशकों के लिए यह एक अच्छा अवसर हो सकता है। 

सुजलॉन के स्टॉक पर एक्सपर्ट्स की खरीदारी 

सुजलॉन एनर्जी के स्टॉक को कवर करने वाले सभी पांच विशेषज्ञों ने इसे “खरीदने” की सिफारिश की है। स्टॉक अब ₹60 के अपने उच्चतम मूल्य लक्ष्य के करीब कारोबार कर रहा है, जबकि आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और मॉर्गन स्टेनली ने इसका लक्ष्य ₹58.5 बताया है।

विशेषज्ञों की यह सिफारिश निवेशकों के लिए एक महत्वपूर्ण संकेत है, खासकर उन लोगों के लिए जो दीर्घकालिक लाभ की उम्मीद कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें

Prashant Raghav is Finance content creator and covering latest share news, Solar News and green energy news from last 2 year. Prashant's strong writing skills and Financial knowledge make his content informative and engaging for readers. Contact: [email protected]

Leave a Comment