Bajaj BLDC Cooler: मात्र ₹50 आएगा इस कूलर का बिल, मिल रहा है बहुत सस्ता – अभी खरीदें…

हाल ही में खबरें आई हैं कि बजाज जल्द ही अपना बीएलडीसी (ब्रशलेस डायरेक्ट करंट) डिजर्ट एयर कूलर लॉन्च कर सकता है। इस समय तक किसी भी कंपनी ने बीएलडीसी एयर कूलर को लॉन्च नहीं किया है, लेकिन बजाज इस क्षेत्र में पहल करने वाला पहला ब्रांड हो सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बजाज इस एयर कूलर को करीब 18,000 रुपये की कीमत पर बाजार में उतारेगा। बीएलडीसी टेक्नोलॉजी का सबसे बड़ा फायदा यह है कि यह बहुत कम बिजली की खपत करता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अगर आप बिजली के बढ़ते बिल से परेशान हैं, तो यह एयर कूलर आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इस कूलर के उपयोग से आपका मासिक बिजली बिल केवल ₹50 तक ही सीमित रह सकता है।मार्केट में पहले से ही बीएलडीसी फैन और बीएलडीसी तूफानी टेबल स्टैंड फैन मौजूद हैं, जो बिजली की खपत को कम करते हैं और अधिक दक्षता प्रदान करते हैं। 

कोन कोन से फीचर्स मिल सकते हैं जानिए 

बाजार में बजाज के बीएलडीसी डिजर्ट एयर कूलर के लॉन्च की खबरें तेजी से फैल रही हैं। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है, लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार, इस कूलर में कई आकर्षक फीचर्स हो सकते हैं। बजाज बीएलडीसी कूलर में 50 से 100 वाट की बीएलडीसी इलेक्ट्रिक मोटर हो सकती है, जो इसे ऊर्जा की खपत में काफी कुशल बनाएगी।

इसके अलावा, यह कूलर आपके घर के इनवर्टर पर भी आसानी से चल सकेगा, जिससे बिजली कटौती के समय भी ठंडी हवा का आनंद लिया जा सकेगा। बताया जा रहा है कि इस कूलर में 75 लीटर की टैंक कैपेसिटी होगी, जिससे लंबे समय तक कूलिंग मिलेगी। इसमें हनीकॉम्ब पैड्स, ऑटो सम टेक्नोलॉजी और चार स्पीड मोड्स जैसे फीचर्स भी शामिल हो सकते हैं, जो इसे और भी प्रभावी और सुविधाजनक बनाएंगे।

कीमत जानिए क्या हो सकता है बजट

हालांकि बजाज बीएलडीसी कूलर की कीमत को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसकी कीमत 18,000 रुपये से 19,000 रुपये के बीच हो सकती है। यह कूलर बिजली की खपत को कम करेगा और बेहतरीन कूलिंग प्रदान करेगा, जिससे यह कीमत वाजिब लगती है। बजाज के इस नए कूलर के बारे में अधिक अपडेट पाने के लिए हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें और ताजा जानकारियों से अवगत रहें।

Prashant Raghav is Finance content creator and covering latest share news, Solar News and green energy news from last 2 year. Prashant's strong writing skills and Financial knowledge make his content informative and engaging for readers. Contact: [email protected]

Leave a Comment