घर में लगवाएं सोलर पैनल, अब मात्र ₹1,231 रुपए की आसान क़िस्त पर…

क्या आपको अपने घर का बिजली बिल कम करने का एक सस्ता और प्रभावी तरीका चाहिए? अब यह संभव है! Genus के सोलर कॉम्बो पैकेज के साथ, आप सिर्फ ₹1231 में अपने घर पर सोलर पैनल लगवा सकते हैं। यह पैकेज आपको सोलर पैनल, इन्वर्टर और बैटरी का पूरा सेट प्रदान करता है। और आप घर के सभी उपकारणों को बिना किसी परेशानी के पावर दे सकते हैं और अपने बिजली बिल को भी कम कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस सोलर सिस्टम की रेंज अक्सर ज्यादा होती है  होती है इसीलिए लोग इसे लगवाने पर थोड़े झिझकते हैं।  लेकिन Genus के ईको-फ्रेंडली सोलर कॉम्बो पैकेज के साथ आप इसे बजट में खरीद सकते हैं। इसके अलावा, सोलर पैनल का इस्तेमाल करना भी पर्यावरण के लिए अच्छा होता है।

Solar System at emi price
Solar System at emi price

जीनियस सोलर पैनल कॉम्बो क्या है

Genus के सोलर कॉम्बो पैकेज को खरीदने से आपको एक पूरा सोलर सॉल्यूशन सिर्फ ₹25,000 में मिलता है। इस पैकेज में शामिल हैं एक सुरजा L सोलर यूपीएस, एक 150Ah ट्यूबलर बैटरी और एक 165 वॉट का सोलर पैनल। इससे आप बिना किसी दिक्कत के अपने लोड को 600 वॉट तक पावर दे सकते हैं।

सुरजा एल 875 इन्वर्टर/यूपीएस और 150Ah ट्यूबलर बैटरी प्योर साइन वेव टेक्नोलॉजी से बने हैं। देखिए यहां 2 साल की वारंटी इनवर्टर पर आपको दी जाएगी लगभग इसका मूल्य 40000 हो सकता है।आप इसे 1231 की मी पर आसानी से जीनियस के सोलर कॉम्बो पैकेज के साथ खरीद सकते हैं।

जानिए ल्यूमिनस सोलर पैनल कॉम्बो के बारे में

ल्यूमिनस इलेक्ट्रिकल और सोलर पॉवर्ड डिवाइस कंपनी एक सम्मानित नाम है, जो उच्चतम संपत्ति  और प्रभावी सोलर प्रोडक्ट्स बनाती है। उनके यहां उपलब्ध सोलर पैनल कॉम्बो, जिसकी कीमत सिर्फ ₹35,000 है, अमेज़न पर आपको आसानी से मिल जाएगा। यदि आप EMI पर खरीदना चाहते हैं, तो आप इसे सिर्फ ₹1550 की EMI पर भी खरीद सकते हैं।

दोस्तों हम आपको एक बात और बता दें कि इस  NXG 1400 इनवर्टर की क्षमता 1100VaA है। इस कॉम्बो पैकेज में एक NXG 1400 इन्वर्टर, LPTT 12150H बैटरी और दो 165-वाट सोलर पैनल शामिल हैं।

बड़ी ही आसानी के साथ यह 700 वॉट से 800 वॉट तक का पावर लोड कर सकता है। इसके साथ, सोलर चार्ज कंट्रोलर के साथ PMW टेक्नोलॉजी वाली और 40 एम्पीयर रेटिंग वाले आते हैं। इसके अलावा, इनवर्टर की कीमत ₹10,000 से ₹12,000 तक है, इसलिए यह आपको बजट के अनुसार खरीदने की सुविधा भी देता है। अगर आपके लिए इसकी कैपेसिटी काफी नहीं है, तो आपको अतिरिक्त सोलर पैनल खरीदने की आवश्यकता हो सकती है। 

आसान किस्तों पर सोलर पैनल कैसे खरीदें 

दोस्तों आपको बता दें कि सोलर सिस्टम को खरीदना कितना सरल और आसान हो गया है बस इसके लिए आपको मासिक इंस्टॉलमेंट जमा करने की जरूरत है।

मात्र रुपए 1231 प्रति महीने की किस्त में जीनस सोलर कोंबो पैक को 2 साल के लिए खरीद सकते हैं। जबकि ₹1500 महीने की किस्त आपको ल्यूमिनस इनवर्टर बैटरी कॉम्बो पैक के लिए देनी होगी। हम आपकी सुविधा के लिए बता दें कि यदि आप सोलर सिस्टम घर पर ही खरीदना चाहते हैं तो बड़ी आसानी के साथ किस्तों का भुगतान करके घर पर बैठे ही सोलर सिस्टम खरीद सकते हैं.

आपको इसके लिए मार्केट जाने की कोई आवश्यकता नहीं होगी। इससे आप पेमेंट अपनी बजट के अनुसार भी कर सकते हैं। तो दोस्तों इसी तरह सोलर पैनल खरीदने के लिए अपने घर पर ही इंस्टॉल कर सकते हैं। और इसके साथ ही आप बिजली का फायदा मुफ्त में उठा सकते हो 

यह भी पढ़ें:

Prashant Raghav is Finance content creator and covering latest share news, Solar News and green energy news from last 2 year. Prashant's strong writing skills and Financial knowledge make his content informative and engaging for readers. Contact: [email protected]

1 thought on “घर में लगवाएं सोलर पैनल, अब मात्र ₹1,231 रुपए की आसान क़िस्त पर…”

Leave a Comment